CM योगी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से 11 साल पुराने मामले में बड़ी राहत, दंगों को लेकर दायर याचिका ख़ारिज

Updated On: Feb 22, 2018 - 4 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

CM योगी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से 11 साल पुराने मामले में बड़ी राहत, दंगों को लेकर दायर याचिका ख़ारिज

इलाहबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 11 साल पुराने मामले में बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने 2007 में गोरखपुर में हुए दंगों को लेकर दायर याचिका आज ख़ारिज कर दी। इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ प्रमुख आरोपियों में से एक थे।  

यह याचिका परवेज परवाज नाम के शख्स ने दायर की थी, जिसे न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी और अखिलेश चन्द्र शर्मा की पीठ ने ख़ारिज करते हुए इस मामले में मुकदमा चलने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने इस आरोप को सही न मानते हुए इसकी सीबीआई जांच से भी इंकार किया है। इस मामले में योगी आदित्यनाथ के साथ ही तत्कालीन मेयर अंजू चौधरी, विधायक राधा मोहन अग्रवाल सहित कई अन्य को भी बड़ी राहत मिली है। इस याचिका में याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट से इस मामले की जांच एक स्वतंत्र एजेंसी से करने की अपील की थी।

गोरखपुर के कैंट पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में यह आरोप लगाया गया था कि तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ, गोरखपुर की तत्कालीन मेयर अंजु चौधरी, तत्कालीन विधायक राधा मोहन अग्रवाल और अन्य लोगों ने सांप्रदायिक हिंसा भड़काई थी, जिससे 2007 में गोरखपुर में दंगे हुए थे।

याचिकाकर्ता ने दलील दी थी कि इस मामले की जांच राज्य सरकार के अंतर्गत आने वाली जांच एजेंसी सीबी-सीआईडी कर रही है और आशंका है कि राज्य की पुलिस इस मामले में निष्पक्ष नहीं रहे, इसलिए इस मामले की जांच एक स्वतंत्र एजेंसी को ट्रांसफर की जाए।



loading...

जरूर पढ़ें