तुएनसांग में बोले पीएम मोदी, पूर्वोत्तर के लिए मेरा विज़न- ‘ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन’

Updated On: Feb 22, 2018 - 4 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

तुएनसांग में बोले पीएम मोदी, पूर्वोत्तर के लिए मेरा विज़न- ‘ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन’

तुएनसांग। नागालैंड के तुएनसांग में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ, देश के हर कोने को एक साथ लेकर चलने का ईमानदार प्रयास होता है तब इतनी संख्या में लोग आकर आशीर्वाद देते हैं। पूर्वोत्तर के लिए मोदी ने कहा कि मेरा विज़न है ‘‘ट्रांसफॉर्मेशन बाय ट्रांसपोर्टेशन‘‘। अब हम नागालैंड के साथ-साथ ENPO क्षेत्र पर भी विशेष ध्यान देंगे। क्योंकि नागालैंड के लोगों के अधिकारों की रक्षा हमारा कर्तव्य है। इसलिए यह सरकार नागालैंड की भलाई के लिए उठने वाली हर आवाज का सम्मान करती है।

कनेक्टिविटी एक बड़ी समस्या

पीएम मोदी ने कहा कि नागालैंड में कनेक्टिविटी एक बड़ी समस्या है, जिसको खत्म करने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है। पिछले चार साल में नागालैंड में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए 400 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

नागालैंड के युवाओं के लिए मोदी का तोहफा

  • कोहिमा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र सरकार 1800 करोड़ रुपए खर्च करेगी।
  • बांस को पेड़ की श्रेणी से निकाल कर घास की श्रेणी में ला दिया है, ये कदम यहां के भविष्य को बदलेगा।
  • नागालैंड के युवाओं के लिए यहां आउटसोर्सिंग और बीपीओ के बहुत अवसर हैं, हम युवाओं को मुद्रा और स्किल इंडिया जैसी योजनाओं के जरिए अपने पैरों पर खड़े करने का काम कर रहे हैं।
  • नागालैंड के हर गांव और हर घर में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य। अब तक 10 लाख से ज्यादा एलईडी बल्ब नागालैंड में वितरित किए जा चुके हैं।

बता दें, नागालैंड में 11,91,513 मतदाता राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों के लिए 27 फरवरी को होने वाले चुनाव में मतदान करेंगे। राज्य की उत्तरी अंगामी सीट पर एक उम्मीदवार का निर्विरोध चुनाव हो गया है। दोनों राज्यों में तीन मार्च को मतगणना होगी और इनका विधानसभा का कार्यकाल भी छह मार्च को पूरा हो जाएगा।



loading...

जरूर पढ़ें