बिल्ली की मिआओं-मिआओं ने बचाई कपल की जान

Updated On: Mar 10, 2018 - 3 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

बिल्ली की मिआओं-मिआओं ने बचाई कपल की जान

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्वोत्तर में स्थित पेन्सिलवेनिया में एक बिल्ली की मिआओं-मिआओं की आवाज से एक कपल की जान बच गई। हैरान कर देने वाली इस घटना के बाद अब इस बिल्ली की समझदारी की चर्चा हर तरफ हो रही है। 

यह घटना शुक्रवार रात 9 मार्च की बताई जा रही है। रात करीब 1 बजे यह कपल अपने घर में आराम से सो रहा था और उस वक्त यह पालतू बिल्ली घर की निगरानी कर रही थी। उसी समय घर में आग लग गई, जिसका घर के मालिक को जरा सा भी आभास नहीं हुआ। लेकिन बिल्ली ने समझदारी दिखाते हुए अपने सोए हुए मकान मालिक के पास जाकर मिआओं-मिआओं की आवाज निकालनी शुरू कर दी। जिसके बाद कपल की नींद खुल गई और उन्हें पता चला कि घर में जबरदस्त आग लग गई है। उन्होंने इसकी सूचना अग्निशमन दल को दी और उन्होंने वहां पहुंच कर घर में लगी आग पर काबू पाया।

इस आग से वहां मौजूद घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया। हालांकि इस आग्निकांड में वहां मौजूद कपल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और उनकी जान बच गई।

डिप्टी फायर चीफ टॉम पेरसियावैली ने बताया कि घर में फॉयर अलार्म न होने की वजह से इस कपल को आग लगने का पता नहीं चल सका लेकि‍न बिल्ली ने समझदारी दिखाते हुए अपने मालिक को जगाया।



loading...

जरूर पढ़ें