ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन को लगा करोड़ों का चूना, 10वीं फेल युवक ने किया कारनामा

Updated On: Mar 12, 2018 - 3 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन को लगा करोड़ों का चूना, 10वीं फेल युवक ने किया कारनामा

बेंगलूरू। कर्नाटक में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां पर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन को एक युवक ने करोड़ों रुपए का चूना लगाया है, मजे की बात तो यह है कि इतनी बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी को चूना लगाने वाला कोई और नहीं बल्कि एक 10वीं फेल 25 साल का एक युवक है। यह युवक ई-कॉमर्स कंपनी के द्वारा दिए गए एक टैब के जरिए ही यह हेराफेरी करता था और उसने अब तक इसके जरिए कई लैपटॉप, आईपॉड, घड़ी, स्मार्टफोन और अन्य कई गैजेट्स मंगाए थे और उसने इस तरह से अब तक कंपनी को कुल 1.3 करोड़ रुपए का चूना लगाया है।

इस मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है और साथ ही 25 लाख के उत्पाद भी सीज किए हैं। पुलिस के मुताबिक युवक द्वारा की जा रही इस हेराफेरी का पता सितंबर 2017 से फरवरी 2018 के बीच चला। जिस दौरान कंपनी को चिक्कामगलुरु शहर से 4604 उत्पादों के ऑर्डर मिले। इन सभी उत्पादों की डिलीवरी एकदंत कुरियर कंपनी के एक कुरियर बॉय ने की थी। एकदंत और अमेजॉन के बीच उत्पादों की डिलीवरी और पेमेंट कलेक्शन को लेकर एक समझौता हो रखा है।

पुलिस ने बताया कि दर्शन ने आरोपी दर्शन उर्फ ध्रुव ने पेमेंट कार्ड के साथ छेड़छाड़ की थी और इस हेराफेरी को अंजाम दिया था। पुलिस के मुताबिक पेमेंट कार्ड के स्वाइप करते समय कंपनी को झूठी पेमेंट का अलर्ट मिलता था। वहीं कंपनी के अधिकारियों को फरवरी माह में इस बात का पता चला, जब कंपनी की तमाही लेखापरीक्षा की गई। जिसके बाद कंपनी ने बसवनहाली पुलिस स्टेशन में इस बात की शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अपने दोस्तों से महंगे उत्पादों को कंपनी से ऑर्डर करने के लिए कहता था और इन उत्पादों की डिलीवरी वह अपने दोस्तों को बिना पैसे लिए ही या फिर फेक पेमेंट कर देता था। पुलिस ने बताया कि इस मामले को लेकर आरोपी दर्शन समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।  



loading...

जरूर पढ़ें