एक कॉकरोच ने उजाड़ा इस शख्स का आशियाना, वजह जान रह जाएंगे दंग

Updated On: Mar 13, 2018 - 3 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

एक कॉकरोच ने उजाड़ा इस शख्स का आशियाना, वजह जान रह जाएंगे दंग

क्वींसलैंड। घर में दिखने वाले कॉकरोच और छिपकिली वाकई किसी को भी पसंद नहीं होती है और लोग इन जीवों को घर से बाहर निकालने के लिए तरह तरह के उपाय करते रहते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में कॉकरोच को घर से बाहर निकालने के लिए कुछ ऐसा कर डाला, जिसे सुन आपको भी ताज्जुब होगा। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक व्यक्ति ने अपने घर में मौजूद कॉकरोच को मारने के चक्कर में अपना घर ही जला डाला।

घर को नुकसान पहुंचने के साथ-साथ उस व्यक्ति को भी गंभीर चोटें आई हैं। बताते चलें कि इस शख्स ने घर में मौजूद कॉकरोच को मारने के लिए पहले कीटनाशक स्प्रे का छिड़काव किया और उसके बाद उसे मारने के लिए उसने उसमें आग लगा दी। हालाकि उस व्यक्ति को नहीं पता था कि यह आग ज्यादा भड़क जाएगी और उसका घर ही जलकर राख हो जाएगा।

जानकारी के मुताबिक घर के जिस हिस्से में उस शख्स ने कीटनाशक का छिड़काव कर आग लगाई थी वह हिस्सा पूरी तरह जल गया है। हादसे के वक्त उस शख्स के परिवार के लोग घर में ही मौजूद थे लेकिन गनीमत यह रही कि किसी को भी चोट नहीं आई है। हालाकि उस व्यक्ति को कुछ चोटें जरूर आई हैं। उस व्यक्ति के सिर और सीने में काफी चोटें आई हैं।

पुलिस के मुताबिक यह हादसा अज्ञानता के कारण हुआ है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक किसी भी चीज को इस्तेमाल करने से पहले उसमें दिए गए निर्देश और चेतवानी को ढ़ंग से पढ़ लेना चाहिए, उसके बाद ही उसका प्रयोग करना चाहिए। ऐसा न करने पर ही यह हादसा हुआ है।  



loading...

जरूर पढ़ें