माफिया डॉन की पुश्‍तैनी जमीन पर हुआ अवैध कब्‍जा! सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

Updated On: Mar 13, 2018 - 3 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

माफिया डॉन की पुश्‍तैनी जमीन पर हुआ अवैध कब्‍जा! सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

नई दिल्‍ली। मुंबई बम धमाकों में दोषी साबित हो चुके माफिया डॉन अबू सलेम की पुश्‍तैनी जमीन पर अवैध कब्‍जा हो गया है। जिसको लेकर उसने यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ को एक पत्र लिख उनसे मदद की गुहार लगाई है।

सीएम योगी को लिखे पत्र में माफिया डॉन ने प्रदेश सरकार से मदद मांगते हुए कहा कि गांव में उसकी 160 हेक्‍टेयर जमीन है, जोकि उसके और उसके भाईयों के नाम पर थी लेकिन नवंबर 2017 को परिवार के लोगों द्वारा उसकी खतौनी की नकल ली तो पता चला कि यह जमीन मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद शौकत, मोहिउद्दीन, सरवरी, अखलाक, अखलाक खां और नदीम अख्‍तर के नाम पर है।

सलेम ने अपने पत्र में लिखा कि साल 2002 में एक मुकदमे के तहत उसे पुर्तगाल से प्रत्‍यर्पण कर भारत लाया गया और उसके बाद से वह जेल में है। इस दौरान उसने या उसके परिवार के किसी अन्‍य सदस्‍य ने उस जमीन का बैनामा किसी दूसरे शख्‍स के नाम नहीं किया है। जिससे यह जाहिर होता है कि आरोपियों ने तहसील कार्यालय के कुछ लोगों के साथ मिलकर उसकी जमीन पर कब्‍जा कर लिया उस पर अवैध निर्माण शुरू कर दिया है। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ रिर्पोट दर्ज कर उनपर कार्रवाई की जाए।

अबू सलेम ने इन सभी लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही मुकदमा चलाए जाने की मांग सीएम योगी आदित्‍यनाथ से की है। वहीं इस मामले में डॉन के वकील राजेश सिंह का कहना है कि अबू सलेम ने मुंबई की सेंट्रल जेल से यूपी के सीएम योगी, आजमगढ़ के जिला‍धिकारी चंद्रभूषण सिंह और एसपी सहित थानाध्‍यक्ष सरायमीर को डाक के द्वारा यह पत्र भेजा है। उनका कहना है कि इस मामले में अगर राज्‍य सरकार से कोई मदद नहीं मिलेगी तो वह धारा 156 के तहत आरोपियों के खिलाफ न्‍यायालय में मुकदमा दर्ज करवाएंगे।

वहीं, इस मामले में दूसरे पक्ष की तरफ से मोहम्‍मद नफीस ने अपनी सफाई में कहा कि उसने साल 2000 में उस जमीन का बैनामा कराया था, जिसमें गवाह खुद अबू सलेम के बड़े भाई अबू हाकिम थे। उनका कहना है कि अगर हमने जमीन पर अवैध कब्‍जा किया है तो सलेम के बड़े भाई गवाही क्‍यों देते। फिलहाल उन्‍होंने जमीन से जुड़े सभी दस्‍तावेज पुलिस को जांच के लिए दे दिए हैं।

बता दें कि माफिया डॉन अबू सलेम आजमगढ़ के सरायमीर कस्‍बा के पठान टोला का मूल निवासी है। सलेम 1993 मुंबई बम धमाकों में अदालत से दोषी साबित हो चुका है लेकिन पुर्तगाल से प्रत्‍यपर्ण संधि के तहत उसे फांसी की सजा नहीं दी जा सकती। फिलहाल वह मुंबई के तलोजा सेंट्रल जेल में है।



loading...

जरूर पढ़ें