सोनिया गांधी के डिनर में जुटे कई दलों के नेता, ममता ने किया किनारा

Updated On: Mar 14, 2018 - 3 महीने पहले
Report By: Goodsamachar.com

सोनिया गांधी के डिनर में जुटे कई दलों के नेता, ममता ने किया किनारा

नई दिल्‍ली। यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी में 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा की घेराबंदी कर उसके विजय रथ को रोकने के लिए मंगलवार को डिनर पार्टी का आयोजन किया। इस डिनर पार्टी में 20 विपक्षी दलों के नेताओं ने शिरकत की। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी इससे दूरी बना के रखते हुए इसमें हिस्‍सा नहीं लिया। हालांकि, उनकी पार्टी टीएमसी की तरफ से वरिष्‍ठ नेता संदीप बंधोपाध्‍याय इसमें शामिल हुए थे।

सोनिया गांधी द्वारा अपने आवास पर आयोजित इस डिनर पार्टी में सीपीआई, सीपीआई-एम, तृणमूल कांग्रेस, सपा, बसपा जद-एस, आरजेडी सहित 20 विपक्षी दलों ने हिस्‍सा लिया। इस डिनर पार्टी में एनसीपी नेता शरद पवार, बसपा के सतीश चंद्र मिश्र, सपा के रामगोपाल यादव, राजद से तेजस्‍वी यादव और मीसा यादव, हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी, माकपा से मोहम्‍मद सलीम और शरद यादव स‍मेत तमाम विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए।

कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी के अलावा पार्टी के अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, ए.के. एंटोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे इस डिनर में शामिल हुए।

यूपीए अध्‍यक्ष द्वारा आयोजित इस डिनर पार्टी को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एकजुट कर भाजपा को कड़ी टक्‍कर देने के लिए एक मजबूत रणनीति की यह शुरूआत है।

इस डिनर के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि यह एक दोस्ताना बैठक थी और इसमें देश के संविधान को बचाने को लेकर चर्चा की गई। तेजस्वी का कहना है कि, 'केंद्र में इस समय तानाशाह सरकार है और हम इस सरकार को हटाना चाहते हैं।



loading...

जरूर पढ़ें